Peon Recruitment in District Court:जिला न्यायालय में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी , अंतिम तिथि 31 जुलाई, अभी करें आवेदन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Peon Recruitment in District Court:जिला न्यायालय में आठवीं क्लास अभ्यर्थियों के लिए चपरासी, प्रोसेस सर्वर और सफाई कर्मचारी के पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी हो चुका है इस भर्ती में अभ्यर्थियों से ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे, जिला न्यायालय चपरासी भर्ती में निशुल्क आवेदन प्राप्त किए गए हैं एवं अभ्यर्थियों की उम्र 18 से 40 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। जिला न्यायालय चपरासी भर्ती के लिए आवेदन 15 जुलाई से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई तक रखी गई है। पूरी जानकारी के लिए विस्तृत पढ़ें।

जिला न्यायालय भर्ती आवेदन शुल्क

जिला न्यायालय चपरासी भर्ती में आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है यानी इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी को ऑफलाइन फॉर्म भरते वक्त किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा।

जिला न्यायालय भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

जिला न्यायालय चपरासी भर्ती में फोर्थ क्लास की भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता 8वीं पास रखी गई है और प्रोसेस सर्वर के पद के लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है। और सफाई कर्मचारी पद के लिए अभ्यर्थी का केवल साक्षर होना ही जरूरी है उसके लिए किसी भी प्रकार की योग्यता नहीं मांगी गई है।

जिला न्यायालय भर्ती आयु सीमा

जिला न्यायालय में चपरासी भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम उम्र 22 वर्ष रखी गई है इसमें आयु की गणना 1 फरवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी। आरक्षित वर्ग को आधिकारिक नोटिफिकेशन एवं सरकार के नियमों के अनुसार विशेष छूट प्रदान की जाएगी।

जिला न्यायालय भर्ती चयन प्रक्रिया

फिर भर्ती प्रक्रिया में अभ्यर्थियों को चा यह उनके साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा। हालाँकि आपको बता दे आपको की चपरासी भर्ती के लिए एक मामूली सा साक्षात्कार होगा।

जिला न्यायालय भर्ती आवेदन प्रक्रिया

जिला न्यायालय में चपरासी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑफलाइन आवेदन मांगे गए हैं और ऑफलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी को आधिकारिक नोटिफिकेशन पूरी तरह से पढ़ लेना है इसके बाद ही आवेदन फॉर्म डाउनलोड करके प्रिंट निकाल लेना है।
आवेदन फॉर्म भरते वक्त फार्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भर देनी है इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेजों की फोटो प्रति साथ में लगानी है, उसके बाद आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर लिफाफे में डालकर अंतिम तीर्थ से पहले ही भेज देना है अन्यथा आपका फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

जिला न्यायालय भर्ती आवेदन तिथि

जिला न्यायालय में के लिए आवेदन फॉर्म 15 जुलाई से शुरू हो चुके हैं और ऑफलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई रखी गयी है।

Peon Recruitment in District Court Apply Now

आधिकारिक नोटिफिकेशन :  डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म:  यहां से देखें

Government Jobs

यहाँ देखे:

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment